Tuesday, April 30, 2024
HomeUncategorizedजेएसएससी सीजीएल के पेपर लीक के बाद झारखंड में सीजीएल थर्ड पाली...

जेएसएससी सीजीएल के पेपर लीक के बाद झारखंड में सीजीएल थर्ड पाली की परीक्षा रद्द, 50 से भी अधिक प्रश्र हुबहू मिले

संवादाता : बरही

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) की से 28 जनवरी 2024 को आयोजित झारखंड सामान्य स्नातक अयोग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता (जेएसएससी सीजीएल) की तृतीय पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई है।

रविवार की देर रात आयोग ने परीक्षा रद्द करने की अधिसूचना जारी की । परीक्षा की अगली तिथि जल्द तय की जाएगी। इससे पहले अभ्यर्थियों ने रांची समेत कई जिलों में हंगामा सामान्य अध्ययन के प्रश्न लीक हुए हैं। परीक्षा से तीन घंटे पहले पेपर लीक हो गया था। कागज पर 70 से अधिक प्रश्र व उसके उत्तर लिखे हुए थे।

पर्चा से प्रश्र को मिलान किया किया गया, तो 70 से 80 तक उत्तर सही पाए गए।

जेएसएससी के एक अधिकारी ने बताया कि पर्चा लीक होने की शिकायत मिली है। इसकी सत्यता की जांच की जाएगी । सही पाए जाने पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

50 से अधिक प्रश्र लीक पर्चा में हुबहू मिले

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) की ओर से 10 वर्ष के अंतराल के बाद आयोजित झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी सयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (जेएसएससी सीजीएल-2023) रविवार को संपन्न होने के बाद तुरंत ही विवाद में आ गई। राजधानी रांची सहित प्रदेश के सभी जिलों के परीक्षा केंद्रों में रविवार को यह परीक्षा ली गई।

अभ्यर्थियों का कहना है की तीसरी शास्त्र में सामान्य अध्ययन के प्रश्न लीक हुए। जिससे उनके भविष्य पर खतरा मंडारेने लगा है। जेएसएससी के खिलाफ विद्यार्थियों ने जम कर नारेबाजी लगाते हुए कहा कि हमेशा से ही परीक्षा से पहले झारखंड में गड़बड़ियां हो जाती है। कब सुधरेगा मेरा झारखंड सभी विद्यार्थियों का भविष्य खतरे में डाल दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular